नियम और शर्तें
बिक्री के निम्नलिखित सामान्य नियम और शर्तें ई-कॉमर्स वेबसाइट http://www.efeel.co ("वेबसाइट") पर उत्पादों और/या सेवाओं की पेशकश और बिक्री को नियंत्रित करती हैं। कृपया किसी भी उत्पाद को ऑर्डर करने से पहले इन सामान्य नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ें।
मीडिया लीडर्स sro, स्लोवाकिया में पंजीकृत एक कंपनी (बिजनेस रजिस्टर नंबर 46 406 999, टैक्स कोड और वैट नंबर SK2023368787, स्लोवाकिया में इसका पंजीकृत कार्यालय Dlha 4, 974 05 Banska Bystrica में है। मीडिया लीडर्स ई-कॉमर्स का धारक है। वेबसाइट efeel
1. वेबसाइट आवेदन का क्षेत्र
1.1 ऑनलाइन स्टोर का अनुभव खुदरा बिक्री के लिए आरक्षित है। Efeel ग्राहकों को विशेष रूप से "अंतिम उपयोगकर्ताओं", यानी "उपभोक्ताओं" को बिक्री के लिए उत्पाद प्रदान करता है। यह एक "उपभोक्ता" माना जाता है जो कोई भी व्यक्ति अपने व्यवसाय में किए गए किसी भी वाणिज्यिक, शिल्पकार या व्यावसायिक गतिविधि से संबंधित उद्देश्य के लिए सामान खरीदता है। यदि उपयोगकर्ता ऑनलाइन स्टोर पर ऑर्डर सबमिट करने से बचने के लिए "उपभोक्ता" नहीं है, तो उसे आमंत्रित किया जाता है; Efeel उन उपयोगकर्ताओं से दिए गए आदेशों को संसाधित नहीं करने का अधिकार सुरक्षित रखता है जो "उपभोक्ता" नहीं हैं और कोई भी आदेश जो efeel की व्यावसायिक नीति का अनुपालन नहीं करता है।
1.2 वेबसाइट में निहित सभी जानकारी किसी भी देश या स्थान में उत्पादों को बेचने के लिए बाध्यकारी प्रस्ताव नहीं है।
वेबसाइट पर बिक्री के लिए पेश किए गए उत्पाद केवल उन्हीं ग्राहकों को खरीदे और भेजे जा सकते हैं जो दुनिया भर में रहते हैं और गंतव्य के रूप में इंगित करते हैं।
1.3 वेबसाइट पर उत्पादों की खरीद की अनुमति उन लोगों को दी जाती है जो कम से कम अठारह (18) वर्ष के होने की गारंटी देते हैं और कानूनी रूप से बाध्यकारी अनुबंध बनाने में सक्षम हैं।
1.4 वेबसाइट पर उत्पादों की बिक्री अनुच्छेद 50 और seq द्वारा शासित एक दूरस्थ अनुबंध का गठन करती है। स्लोवाक विधायी डिक्री N. 206 सितंबर 6, 2005 ("उपभोक्ता कोड") और स्लोवाक विधायी डिक्री N. 70 अप्रैल 9, 2003, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स का विनियमन शामिल है
1.5 लागू होने वाले बिक्री के सामान्य नियम और शर्तें वे हैं जो खरीद आदेश के प्रसारण की तिथि पर प्रकाशित होती हैं। संभावित नियामक परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए उन्हें समय-समय पर संशोधित किया जा सकता है। कोई भी परिवर्तन वेबसाइट पर प्रकाशन की तिथि से प्रभावी होगा
2. बिक्री और अनुबंध निष्कर्ष के सामान्य नियमों और शर्तों की स्वीकृति
2.1 अनुबंध समाप्त करने के लिए अंग्रेजी उपलब्ध भाषा है। अनुबंध यूरोपीय संघ के देशों में संपन्न हुआ है, जैसा कि उपरोक्त पैराग्राफ 1.2 . में निर्दिष्ट है
2.2 ग्राहक को इन नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ना आवश्यक है। ग्राहक को इसकी एक प्रति डाउनलोड करने, सहेजने या प्रिंट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, साथ ही साथ निकासी के अधिकार और वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी अन्य जानकारी के बारे में जानकारी, खरीद प्रक्रिया से पहले या उसके दौरान।
2.3 वेबसाइट पर एक या एक से अधिक उत्पादों की खरीद को समाप्त करने के लिए, ग्राहक को ऑर्डर फ़ॉर्म भरना होगा और ऑर्डर चरणों के दौरान वेबसाइट पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करते हुए इसे इलेक्ट्रॉनिक रूप से फील को भेजना होगा।
2.4 वेबसाइट (फॉरवर्ड) के माध्यम से एक ऑर्डर फॉर्म जमा करके, ग्राहक बिना शर्त स्वीकार करता है और बिक्री के इन सामान्य नियमों और शर्तों का पालन करने के लिए अपने अनुबंध में ईफील के साथ सहमत होता है। इन सामान्य बिक्री शर्तों में निहित कुछ शर्तों पर असहमति के मामले में, उपयोगकर्ता को वेबसाइट पर खरीद के लिए कोई ऑर्डर फॉर्म जमा नहीं करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।
2.5 एफिल कानून की शर्तों के अनुसार डेटाबेस में ऑर्डर फॉर्म फाइल करेगा। ग्राहक वेबसाइट पर " http://www.efeel.co/user/in " अनुभाग के माध्यम से अपने ऑर्डर फॉर्म तक पहुंच प्राप्त कर सकता है।
2.6 एक बार जब ग्राहक अपना ऑर्डर सबमिट कर देता है, तो efeel उसकी प्राप्ति की पुष्टि करते हुए एक "ऑर्डर एंट्री कन्फर्मेशन" ईमेल भेजेगा।
यह ईमेल आदेश के आवश्यक तत्वों का एक अंश दिखाता है: ग्राहक द्वारा दर्ज किया गया व्यक्तिगत डेटा, वितरण पता, ऑर्डर किए गए उत्पादों का विवरण (विवरण और मात्रा), मूल्य विवरण, भुगतान की विधि, वितरण लागत, कोई भी अतिरिक्त अतिरिक्त लागत भी निकासी के अधिकार और बिक्री के सामान्य नियमों और शर्तों के सारांश के बारे में जानकारी के रूप में। ग्राहक ई-मेल [email protected] के माध्यम से शुद्धता को सत्यापित करने और अंतिम सुधारों को संप्रेषित करने का वचन देता है
यह ई-मेल संदेश आदेश की स्वीकृति का गठन नहीं करता है, लेकिन केवल एफिल की उचित प्रणाली द्वारा इसकी सही प्राप्ति की पुष्टि है। ग्राहक को अपना व्यक्तिगत "ऑर्डर नंबर" भी मिलेगा, जिसका उपयोग किसी अन्य संचार में किया जाना है। भाव के साथ।
2.7 efeel और ग्राहक के बीच अनुबंध केवल तभी समाप्त होगा जब efeel पुष्टि करेगा कि आदेश ईमेल "आदेश और शिपमेंट पुष्टिकरण" द्वारा स्वीकार कर लिया गया है।
2.8 ग्राहक को उसके ऑर्डर की स्थिति (जैसे "आगे की जानकारी का अनुरोध" या "डिलीवरी में देरी की सूचना" का ईमेल) को स्वीकार करते हुए भेजा गया कोई भी ईमेल, या ऑर्डर के बारे में मौखिक संचार को इसकी स्वीकृति नहीं माना जाना चाहिए।
अनुबंध का समापन ऑर्डर किए गए उत्पादों के शिपमेंट के साथ होता है, जब तक कि एफील ने ग्राहक को इसकी गैर-स्वीकृति के बारे में सूचित नहीं किया है, या ग्राहक ने इसे रद्द करने का अनुरोध नहीं किया है।
2.9 एफील उन आदेशों को अस्वीकार करने या प्रतिबंधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है जो सॉल्वेंसी की पर्याप्त गारंटी नहीं देते हैं या जो अपूर्ण या गलत हैं। साथ ही उन उत्पादों से संबंधित ऑर्डर जो अब उपलब्ध नहीं हैं (स्टॉक में नहीं हैं)
इन वाक्यों में, efeel जितनी जल्दी हो सके ग्राहक को ईमेल द्वारा सूचित करता है कि अनुबंध समाप्त नहीं हुआ है और इनकार के कारणों को निर्दिष्ट करते हुए खरीद आदेश स्वीकार नहीं किया गया है।
भुगतान पहले ही पूरा हो जाने की स्थिति में, efeel लेन-देन को उलटने के साथ पहले से चार्ज की गई राशि के लिए ग्राहक को वापस करने का प्रावधान करता है (कला देखें। 13. धनवापसी विधि)
Efeel किसी भी ग्राहक के आदेशों को अस्वीकार करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है, जिसके साथ efel का पूर्व आदेश के संबंध में कानूनी विवाद चल रहा है। एफील किसी भी धोखाधड़ी गतिविधि पर संदेह होने पर किसी भी आदेश को रद्द कर सकता है और पिछले धोखाधड़ी वाले आदेश इतिहास वाले ग्राहकों से आदेशों को संसाधित करने से इंकार कर सकता है
3. उत्पाद जानकारी और उत्पाद उपलब्धता
3.1 प्रत्येक उत्पाद की मुख्य विशेषताओं को निर्माताओं द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर प्रत्येक "उत्पाद जानकारी पृष्ठ" पर प्रदर्शित किया जाता है। Efeel, बिना किसी सूचना के किसी भी उत्पाद जानकारी पृष्ठ को बदलने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
3.2 Efeel बिक्री के लिए पेश किए जाने वाले उत्पादों के जितना संभव हो सके छवियों का प्रतिनिधित्व करने का सर्वोत्तम प्रयास करेगा।
उत्पादों के रंग, हालांकि, उपयोगकर्ता द्वारा उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर सिस्टम की सेटिंग्स के अनुसार वास्तविक रंगों से भिन्न हो सकते हैं।
उत्पाद विनिर्देशों में छवियां रंग, आकार की छाया में या किसी उत्पाद एक्सेसरीज़ के संबंध में भी भिन्न हो सकती हैं। खरीद समझौते के प्रयोजनों के लिए ग्राहक द्वारा भेजे गए ऑर्डर फॉर्म में निहित उत्पाद का विवरण प्रबल होगा
3.3 वेबसाइट पर सामान्य प्रकृति की खरीद के लिए सहायक जानकारी भी प्रदर्शित की जा सकती है, जैसे कि मिली हुई, उदाहरण के लिए, या शब्दावली ख़रीदना गाइड में।
यह जानकारी साधारण सामान्य सूचनात्मक सामग्री के रूप में प्रदान की जाती है, किसी एक उत्पाद की वास्तविक विशेषताओं के अनुरूप नहीं। खरीद समझौते के प्रयोजनों के लिए ग्राहक द्वारा भेजे गए ऑर्डर फॉर्म में निहित उत्पाद का विवरण प्रबल होगा।
3.4 प्रत्येक उत्पाद के लिए "उत्पाद जानकारी पृष्ठ" पर एक विशेष खंड होता है जिसमें "उत्पाद उपलब्ध" के बारे में जानकारी होती है। ग्राहक केवल निम्नलिखित कथन "स्टॉक में" के साथ उत्पाद खरीद सकता है।
यदि उत्पाद की स्थिति " स्टॉक में नहीं है" तो ग्राहक उत्पाद के आरक्षण के साथ आगे बढ़ सकता है और ग्राहक की ओर से इसे आपूर्तिकर्ता को आदेश देगा। उत्पाद उपलब्ध होने पर, efeel ग्राहक को ईमेल के माध्यम से सूचित करेगा।
3.5 कृपया ध्यान दें कि शॉपिंग कार्ट में उत्पाद जोड़ने का मतलब यह नहीं है कि उत्पाद स्वचालित रूप से ग्राहक के लिए आरक्षित है।
उत्पाद अभी भी अन्य ग्राहकों द्वारा खरीद के लिए उपलब्ध है, जब तक कि बिक्री के इन नियमों और शर्तों के अनुसार सबमिशन और ऑर्डर पुष्टिकरण नोटिस ईफिल द्वारा नहीं दिया जाता है।
यह वेबसाइट पर एक साथ खरीद आदेश पर निर्भर हो सकता है। यह संभव है, तकनीकी कारणों से, एक "उपलब्ध उत्पाद", आदेश के प्रसारण के बाद स्टॉक से बाहर हो सकता है, और इसलिए एक नई आपूर्ति की प्रतीक्षा करना आवश्यक है। इस मामले में, ग्राहक को तुरंत ई-मेल ("उत्पाद आरक्षित" या "डिलीवरी विलंब") द्वारा सूचित किया जाएगा और उत्पाद के शिपमेंट से पहले किसी भी समय "रद्द करें" बटन पर क्लिक करके ऑर्डर को रद्द करने का अनुरोध कर सकता है। ईमेल।
3.6. ऑर्डर किए गए उत्पाद की अनुपलब्धता के मामले में, ग्राहक को तुरंत ई-मेल द्वारा सूचित किया जाएगा और किसी भी मामले में ऑर्डर के प्रसारण के दिन से तीस (30) दिनों के भीतर सूचित किया जाएगा। यदि भुगतान पहले ही पूरा हो चुका है, तो efeel साथ ही ग्राहक को उस राशि की वापसी का प्रावधान करता है जो पहले से ही लेन-देन को उलटने के साथ चार्ज की गई है। (नीचे पैराग्राफ देखें: 13. धनवापसी प्रक्रिया)
4. मूल्य, शिपिंग लागत, कर और शुल्क
4.1 वेबसाइट पर प्रकाशित सभी मूल्य € (यूरो) में हैं। यदि उत्पादों को यूरोपीय संघ के भीतर भेज दिया जाता है और वितरित किया जाता है तो वे वैट (20%) शामिल होते हैं। मूल्य में वैट शामिल नहीं होगा यदि उत्पादों को यूरोपीय संघ के बाहर भेज दिया जाता है और वितरित किया जाता है (जब उपलब्ध हो)।
4.2 Efeel किसी भी समय उत्पादों की कीमत बदलने का अधिकार सुरक्षित रखता है। यह समझा जाता है कि ग्राहक से जिस उत्पाद का शुल्क लिया जाएगा, वह वही है जो ऑर्डर जमा करने के समय वेबसाइट पर दिखाया गया है। आदेश के प्रसारण के बाद होने वाली वृद्धि या कमी पर विचार नहीं किया जाएगा।
4.3 उत्पाद की कीमत में शिपिंग लागत शामिल नहीं है। वितरण लागत ग्राहक से ली जाती है, और ग्राहक द्वारा कुल ऑर्डर मूल्य के भुगतान के साथ संयुक्त रूप से भुगतान किया जाएगा।
ऑनलाइन खरीद प्रक्रिया के दौरान और इसके समापन से पहले कार्ट में सभी ऑर्डर की राशि 5 यूरो (वैट सहित) है, साथ ही "ऑर्डर और शिपमेंट पुष्टिकरण" ई-मेल में भी है।
4.4 कुल ऑर्डर मूल्य (डिलीवरी की लागत और किसी भी अन्य अतिरिक्त खर्च के एक अलग संकेत के साथ) हमेशा खरीदारी प्रक्रिया के अंत में कार्ट में दिखाया जाता है। यह कुल (जिसे ग्राहक को "आदेश प्रविष्टि" में दर्शाया जाएगा। पुष्टि ” और "आदेश और शिपमेंट पुष्टिकरण" ईमेल में), खरीद आदेश के संबंध में ग्राहक द्वारा देय कुल राशि होगी। इस राशि से अधिक में ग्राहक से कुछ भी देय नहीं है, इसके अलावा अंतिम सीमा शुल्क (नीचे पैराग्राफ देखें) .
4.5 कुछ बहुत विशिष्ट गंतव्यों के लिए शिपिंग के लिए अतिरिक्त शुल्क और लागत की आवश्यकता हो सकती है जो प्राप्तकर्ता द्वारा वहन की जाती है और उत्पादों की डिलीवरी पर सीधे कर और सीमा शुल्क अधिकारियों या कूरियर को भुगतान किया जाता है। ग्राहक इस तरह के करों, शुल्कों और शुल्कों से अपनी भावनाओं की क्षतिपूर्ति करता है। हालांकि प्रत्येक विशिष्ट देश के कानूनों द्वारा प्रदान किया गया कोई भी संभावित कर, लेवी, व्यय या अन्य शुल्क जिसमें उत्पाद भेजे और वितरित किए जाते हैं, पूरी तरह से ग्राहकों द्वारा वहन किए जाते हैं।
5. कैसे खरीदें
5.1 वेबसाइट पर उत्पाद खरीदना पंजीकरण के साथ या उसके बिना संभव है। पंजीकरण व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाकर ग्राहक को अतिरिक्त सेवाओं की एक श्रृंखला की अनुमति देता है।
5.2 ऑनलाइन कैटलॉग पर, ग्राहक उपलब्ध और ऑर्डर करने योग्य उत्पादों को चुनता है और कार्ट में जोड़ता है, जैसा कि प्रासंगिक "उत्पाद जानकारी पृष्ठ" में वर्णित है। आदेश प्रविष्टि के दौरान, ग्राहक को कुछ व्यक्तिगत जानकारी (व्यक्तिगत डेटा, डेटा गंतव्य, लैंडलाइन नंबर और मोबाइल नंबर, ई-मेल पता) प्रदान करने की आवश्यकता होती है; और क्रेडिट कार्ड का वैध विवरण डालें, जो कानूनी रूप से जिम्मेदार है, या भुगतान के अन्य तरीके (जैसा कि बिक्री के इन नियमों और शर्तों द्वारा परिकल्पित है)।
5.3 Efeel के पास भुगतान करने के लिए ग्राहक की पहचान और स्वामित्व का पता लगाने के लिए अतिरिक्त जानकारी और दस्तावेज़ीकरण का अनुरोध करने का अधिकार सुरक्षित है। ग्राहक गारंटी देता है कि प्रदान की गई सभी जानकारी सत्य, सटीक और पूर्ण है (भुगतान विधि पर अगला पैराग्राफ देखें)।
5.4 ऑर्डर देने के बाद (अग्रेषित), ग्राहक को इसकी एक इलेक्ट्रॉनिक कॉपी प्रिंट करने या सहेजने के लिए आमंत्रित किया जाता है और अभी भी बिक्री की वर्तमान सामान्य शर्तों को बनाए रखने के लिए, दूरस्थ बिक्री पर प्रावधानों के अनुपालन में
5.5 जिस ग्राहक ने लॉग इन के साथ ऑर्डर दिया है (इसका मतलब है कि वह एक पंजीकृत ग्राहक है और उसने अपना प्रोफाइल बनाया है)।
5.6 ग्राहक को ऑर्डर फॉर्म की सही प्राप्ति की पुष्टि करने के बाद (बिंदु 2.6 देखें), एफिल ऑर्डर को संसाधित करता है और ग्राहक द्वारा दर्ज किए गए डेटा, भुगतान विधि, गोदाम में उत्पादों की तैयारी की पुष्टि करता है। कुछ मामलों में इसे ग्राहक के साथ टेलीफोन संपर्क की आवश्यकता हो सकती है या अतिरिक्त दस्तावेज़ीकरण का अनुरोध करना पड़ सकता है (पैराग्राफ भुगतान विधि देखें)
5.7 एफील ऑर्डर फॉर्म में पहले से निहित जानकारी का सारांश युक्त "ऑर्डर एंड शिपमेंट कन्फर्मेशन" ईमेल भेजकर ऑर्डर की स्वीकृति का संचार करता है: लक्षित डेटा, विवरण और ऑर्डर किए गए उत्पादों की मात्रा, भुगतान विधि, डेटा डिलीवरी।
5.8 इनकार करने की स्थिति में, ग्राहक को "आदेश रद्द करने की सूचना" ईमेल भेजकर यथाशीघ्र (और किसी भी घटना में, आदेश देने की तारीख से 30 दिनों के भीतर) एफिल द्वारा सूचित किया जाएगा। भुगतान पहले ही पूरा हो जाने की स्थिति में, efeel ग्राहक को उस राशि की वापसी के लिए प्रासंगिक रूप से प्रदान करता है जो पहले से ही लेन-देन को उलटने के साथ चार्ज की गई है (कला देखें। 10. धनवापसी विधि)
6. भुगतान के तरीके
जैसा कि पैराग्राफ 4.2 (उत्पाद मूल्य, शिपिंग लागत, कर और शुल्क) में उल्लेख किया गया है, कृपया ध्यान दें कि मुद्रा सहित सभी लेनदेन, ग्राहक द्वारा भुगतान के बाद यूरो में अनुवादित किए जाते हैं।
6.1 क्रेडिट कार्ड भुगतान
6.1.1 क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान के मामले में, ग्राहक द्वारा ऑनलाइन किए गए लेनदेन के समापन पर, खरीद से संबंधित राशि बैंक द्वारा तुरंत डेबिट कर दी जाएगी।
6.1.2 ग्राहक द्वारा ऑर्डर देने के समय, वेब सत्र को वेबसाइट से जीपी वेबपे की वेबसाइट (एसएसएल) पर एक सुरक्षित पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। ऐसी वेबसाइट पर ग्राहक कीमत का भुगतान पूरा कर सकेगा
खरीद प्रक्रिया के दौरान कभी भी EFEEL ग्राहक के क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी नहीं जान पाता है। डेटा EFEEL या तृतीय पक्षों द्वारा, न ही ऑर्डर देने के समय या बाद के समय में उपलब्ध नहीं हैं। EFEEL का कोई भी संग्रह ऐसे डेटा का रखरखाव नहीं करता है। किसी भी स्थिति में वेबसाइट पर खरीदे गए उत्पादों के भुगतान पर तीसरे पक्ष द्वारा किसी भी धोखाधड़ी या अवैध दुरुपयोग के लिए ईएफईईएल को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।
6.1.3 EFEEL के पास यह अधिकार सुरक्षित है कि वह ग्राहक को ई-मेल द्वारा वैध पहचान पत्र के आगे/पीछे की एक प्रति भेजने के लिए कहे। ई-मेल अनुरोध उस अवधि को निर्दिष्ट करेगा जिसके भीतर दस्तावेज़ को EFEEL द्वारा प्राप्त किया जाना चाहिए। किसी भी स्थिति में यह अवधि 5 कार्य दिवसों से अधिक नहीं होगी। अनुरोधित दस्तावेज़ के लिए लंबित, आदेश निलंबित कर दिया जाएगा। अनुरोध के मामले में, ग्राहक को निर्दिष्ट समय के भीतर अनुरोधित सभी दस्तावेज भेजने के लिए आयोजित किया जाता है। यदि ईएफईईएल अनुरोधित समय के भीतर इन दस्तावेजों को ई-मेल अनुरोध में प्राप्त नहीं करता है या अमान्य या समाप्त दस्तावेज प्राप्त करता है। अनुबंध कला के प्रयोजनों के लिए और के अनुसार होगा। 1456 cc, और आदेश बाद में रद्द कर दिया जाएगा, ग्राहक के आचरण के परिणामस्वरूप EFEEL को होने वाली किसी भी क्षति के मुआवजे के अधिकार को छोड़कर। अनुबंध की समाप्ति, ग्राहक को ईएफईईएल द्वारा आवश्यक दस्तावेज जमा करने की समय सीमा के 2 दिनों के बाद ई-मेल द्वारा सूचित किया जाएगा और इसके परिणामस्वरूप ऑर्डर रद्द कर दिया जाएगा और भुगतान की गई राशि वापस कर दी जाएगी। यदि ईएफईईएल को निर्दिष्ट समय के भीतर आवश्यक दस्तावेज प्राप्त होते हैं, तो डिलीवरी की शर्तें, यानी कूरियर द्वारा उत्पाद का प्रभार लेना, ग्राहक को धोखाधड़ी के जोखिम को रोकने के लिए केंद्रीय द्वारा लेनदेन की पुष्टि के बाद सूचित किया जाएगा।
6.1.5 EFEEL ग्राहक के क्रेडिट कार्ड या उस खाते से जुड़े भुगतान के किसी अन्य माध्यम से जुड़े किसी भी तरह से डेटा को नहीं जान सकता है और न ही संग्रहीत करता है)।
6.2 बैंक हस्तांतरण
6.2.1 ग्राहक बैंक हस्तांतरण के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। भुगतान प्राप्त होने के बाद ऑर्डर किया गया माल भेजा जाएगा।
खाता संख्या : IBAN: SK9802000000002952352651
रिसीवर बैंक का पता:
वेसोबेकना उवेरोवा बांका
मिलिंस्के निवी 1
829 90 ब्रातिस्लावा 25
स्लोवाकिया
स्विफ्ट कोड (बीआईसी): SUBASKBX
परिवर्तनीय प्रतीक (संदर्भ) : आपका ऑर्डर नंबर
7. शिपमेंट
7.1 शब्द "शिपमेंट" उस क्षण को संदर्भित करता है जिसमें एफिल ने उत्पाद को परिभाषित वाहक को सौंपा जो उत्पाद को प्रभारी बनाता है (मापदंड ऑर्डर किए गए उत्पाद के प्रकार और गंतव्य के आधार पर भिन्न हो सकते हैं)
- आमतौर पर 5 कार्य दिवसों के भीतर आता है (गंतव्य के देश के आधार पर भिन्न हो सकता है)
- अंतर्राष्ट्रीय मेल प्रथम श्रेणी 'हस्ताक्षरित' वितरण - अंतर्राष्ट्रीय 'हस्ताक्षरित' के लिए
7.2 प्रत्येक प्रासंगिक "उत्पाद जानकारी पृष्ठ" में व्यक्तिगत उत्पाद के संबंध में शिपमेंट शर्तों और वितरण शर्तों का विशेष रूप से उल्लेख किया गया है। शिपमेंट की शर्तें आदेश के प्रसारण की तारीख से प्रभावी होंगी, जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट न हो
7.3 अगर अलग-अलग उपलब्धता की स्थिति के साथ एक साथ कई उत्पादों का ऑर्डर दिया जाता है, तो एफिल केवल एक शिपमेंट करेगा। शिपमेंट सबसे लंबे समय का सम्मान करते हुए होगा (उदाहरण के लिए "स्टॉक में" स्थिति के साथ 1 उत्पाद का आदेश दिया गया है, साथ में "स्टॉक में" स्थिति वाले उत्पाद के साथ, दोनों उत्पादों को शिपिंग समय के साथ भेज दिया जाएगा, यानी 30 दिन)।
8. डिलिवरी: फीस और शर्तें
8.1. ऑर्डर मॉड्यूल में ग्राहक द्वारा निर्दिष्ट गंतव्य के डाक पते पर उत्पादों की डिलीवरी की जाती है।
पैकिंग और वितरण शुल्क
विश्वव्यापी मानक - 5 € (विश्वव्यापी वितरण)
8.2 ग्राहक को उत्पाद के वितरण स्थान से संबंधित किसी विशेष सुविधा की रिपोर्ट करना आवश्यक है। यदि गलत जानकारी और विवरण प्रदान किया जाता है, तो उत्पाद की डिलीवरी को पूरा करने के लिए किसी भी अतिरिक्त खर्च को लोड करने का भार ग्राहक का होगा।
8.3 आदेश की सुपुर्दगी सड़क के स्तर को संदर्भित करती है। हम पीओ बॉक्स, डाकघरों में डिलीवरी नहीं करते हैं, और परिवहन / फ्रेट फारवर्डर में शामिल किसी तीसरी कंपनी को डिलीवरी नहीं करते हैं।
8.4 खरीदे गए सामान के लिए सभी जिम्मेदारी और जोखिम ग्राहक से उस क्षण से लिए जाते हैं जब डाक सेवा में प्राप्तकर्ताओं के हस्ताक्षर होते हैं
8.5 प्राप्त माल की भौतिक, पत्राचार या पूर्णता से संबंधित किसी भी मुद्दे को ग्राहक द्वारा तुरंत महसूस किया जाना चाहिए और डिलीवरी की तारीख से 5 दिनों के बाद ई-मेल द्वारा [email protected] पर रिपोर्ट करके सूचित किया जाना चाहिए।
8.6 यदि ग्राहक खरीदे गए उत्पाद को फिर से भेजने के लिए कहता है, तो ईफिल एक नई डिलीवरी के लिए आगे बढ़ेगा, जिसमें लागत के अलावा, उत्पाद को वापस करने की लागत के अलावा, शुल्क को वहन करने का अधिकार होगा।
8.12 इस घटना में कि खरीदा गया उत्पाद डिलीवर नहीं किया गया है या निर्दिष्टीकरण अनुभाग में इंगित डिलीवरी की शर्तों के संबंध में देरी हो रही है, ग्राहक ईमेल के माध्यम से इसकी रिपोर्ट कर सकता है: [email protected] । efeel शिकायत की जांच करेगा और अधिकतम पंद्रह (15) कार्य दिवसों के भीतर ग्राहक को तुरंत ई-मेल के माध्यम से परिणाम की सूचना देगा।
9. रिटर्न: निकासी का अधिकार
9.1 अनुच्छेद 64 और seq के अनुसार। उपभोक्ता संहिता (विधायी डिक्री संख्या 206/2005) के अनुसार, ग्राहक "उपभोक्ता" को उत्पाद की खरीद से बिना किसी दंड के और बिना किसी विशिष्ट कारण बताए, प्राप्त होने के दस (10) कार्य दिवसों के भीतर वापस लेने का अधिकार है। उत्पाद। निम्नलिखित बिंदुओं में निर्दिष्ट शर्तों के अनुसार
9.2 एफिल ग्राहक को इस अधिकार का प्रयोग करने के लिए उपभोक्ता कोड द्वारा प्रदान की गई शर्तों से बेहतर प्रदान करता है (जिसमें कहा गया है कि ग्राहक को दस दिनों के भीतर एक लिखित सूचना डाक से पंजीकृत पत्र द्वारा वापसी रसीद के साथ भेजनी होगी), यह वसीयत को भीतर संप्रेषित करने के लिए पर्याप्त है उत्पाद की डिलीवरी की तारीख से 15 कार्यदिवस, ईमेल के माध्यम से: [email protected] विषय: ("मैं निकासी का अधिकार लागू करना चाहता हूं)
9.3 निकासी के बारे में सूचित करते हुए, ग्राहक को ऑर्डर संख्या (खरीद के समय जारी), उत्पाद या उत्पाद, जिसके लिए वह निकासी के अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहता है और स्पष्ट रूप से खरीद से वापस लेने का अपना इरादा व्यक्त करना चाहिए।
9.4 ईमेल के माध्यम से निकासी अनुरोध प्राप्त होने के बाद, EFEEL ग्राहक सेवा तुरंत ग्राहक को उत्पादों को वापस करने के निर्देश प्रदान करेगी। उत्पादों को संपर्क पृष्ठ में दिए गए कंपनी के पते पर भेजा जाना है।
निम्नलिखित बिंदुओं की शर्तों के अनुपालन में उत्पाद को उसके सभी मूल भागों और पैकेजिंग (बैग और/या पैकेजिंग) के साथ बरकरार, अप्रयुक्त, पूर्ण रूप से वापस किया जाना चाहिए 9.5
9.5 वापसी कैसे करें - ग्राहक द्वारा शिपमेंट लौटाएं
9.6 इस घटना में कि कला के अनुसार निकासी नहीं की गई है। 64 और सेक। उपभोक्ता कोड और, विशेष रूप से, यदि उत्पाद अपने सभी भागों और / या इसके सामान और / या तत्वों के साथ पूर्ण नहीं है जो एक अभिन्न अंग बनाते हैं (उदाहरण के लिए, लेबल अभी भी डिस्पोजेबल सील वाले उत्पादों से जुड़ा होना चाहिए, यह है उत्पाद का एक अभिन्न अंग) और / या मूल पैकेजिंग में नहीं है, या यहां तक कि जब यह क्षतिग्रस्त हो या ग्राहक द्वारा उपयोग किया जाता है (उत्पादों को पहना, धोया, उपयोग नहीं किया गया है) उचित परिश्रम की उचित सीमा के अलावा, यह करता है अनुबंध की समाप्ति शामिल नहीं है और, परिणामस्वरूप, उत्पाद के लिए ग्राहक द्वारा भुगतान की गई राशि की वापसी का हकदार नहीं होगा। उत्पाद ईएफईईएल गोदाम में ग्राहक के निपटान में रहेगा, उसके लेने की प्रतीक्षा में, साथ ही निकासी के अनुरोध को रद्द कर देगा।
9.7 अनुच्छेद के अनुसार। 67, उपभोक्ता संहिता का चौथा पैराग्राफ, केवल उत्पाद प्राप्त करने के बाद और केवल वापसी और अखंडता के अधिकारों का प्रयोग करने के लिए नियमों और प्रक्रियाओं के सकारात्मक अनुपालन की पुष्टि करने के बाद (जैसा कि उपरोक्त पैराग्राफ में निर्दिष्ट है), EFEEL, चौदह के भीतर ( 14) उत्पाद की प्राप्ति की तारीख से दिन, और किसी भी स्थिति में उस तारीख से तीस (30) दिनों के भीतर, जिस दिन EFEEL को निकासी के अनुरोध के बारे में सूचित किया गया था, ग्राहक द्वारा भुगतान की गई राशि वापस करें। धनवापसी में वितरण शुल्क शामिल होगा, लेकिन किसी भी "अतिरिक्त वितरण सेवाओं" की खरीद के लिए भुगतान की गई राशि नहीं
शिकायत प्रपत्र - (वापस किए गए माल के साथ पूर्ण भरने और भेजने की आवश्यकता है - उत्पाद दोषों के लिए 2 साल की वारंटी लागू करें)
विदड्रॉ फॉर्म - (उत्पाद प्राप्त होने के 14 दिन बाद तक लौटाए गए माल के साथ पूर्ण भरने और भेजने की आवश्यकता है)
10. धनवापसी प्रक्रियाएं
10.1 रिफंड भुगतान लेनदेन को उलट कर किया जाएगा (यदि भुगतान ग्राहक द्वारा क्रेडिट कार्ड विधि से किया गया था)
10.2 ऑर्डर फॉर्म में इंगित उत्पादों के प्राप्तकर्ता और खरीद के लिए राशि का भुगतान करने वाले के बीच बेमेल के मामले में, वापसी के अधिकार के मामले में, राशि की वापसी कूल-मेनिया द्वारा की जाएगी, भुगतान करने वालों को।
10.3 जैसा कि धारा 4.2 में पहले ही उल्लेख किया गया है, यूरोपीय संघ के देश में रहने वाले ग्राहकों द्वारा किए गए सभी लेनदेन ग्राहक द्वारा भुगतान के परिणामस्वरूप यूरो में परिवर्तित हो जाते हैं। यूरो के अलावा अन्य मुद्राओं में भुगतान के लिए, efeel अभी भी यूरो में राशि लौटाता है, फिर मुद्रा राशि की गणना उस दिन में परिवर्तन के अनुपात पर की जाती है जिस दिन धनवापसी की जाती है। इसलिए विनिमय दर जोखिम ग्राहक से लिए जाते हैं।
11. पारंपरिक वारंटी
11.1 वेबसाइट पर बेचे जाने वाले उत्पाद, उनकी प्रकृति के आधार पर, निर्माता द्वारा जारी पारंपरिक गारंटी ("पारंपरिक वारंटी") द्वारा कवर किए जा सकते हैं। ग्राहक इस गारंटी पर केवल निर्माता के प्रति भरोसा कर सकता है। अवधि, क्षेत्रीय विस्तार, उपयोग के नियम और शर्तें, क्षति के प्रकार और/या कवर किए गए दोष और वारंटी की कोई भी सीमाएं व्यक्तिगत निर्माता पर निर्भर करती हैं और उत्पाद बॉक्स में निहित गारंटी के प्रमाण पत्र में इंगित की जाती हैं।
उत्पादों के निर्माता ऐसे उत्पादों में दोषों के कारण होने वाले किसी भी नुकसान के लिए उत्तरदायी होंगे।
इस प्रकार की वारंटी में स्वैच्छिक प्रकृति होती है और यह जोड़ता नहीं है, प्रतिस्थापित नहीं करता है, सीमित या बहिष्कृत नहीं करता है और कानूनी वारंटी को प्रभावित नहीं करेगा।
12. अनुरूपता दोषों के लिए 24 महीने की कानूनी वारंटी
12.1 उपभोक्ता संहिता के अनुसार, वेबसाइट पर "उपभोक्ता" को बेचे जाने वाले सभी उत्पाद भी 24 महीने की कानूनी वारंटी द्वारा कवर किए जाते हैं, जो आवश्यक गुणवत्ता के साथ गैर-अनुरूपता को कवर करते हैं और अनुबंधों पर घोषित (अनुच्छेदों के तहत 128 एफएफ। लेग। नहीं) 206/2005)। वारंटी सेवा प्राप्त करने के लिए, ग्राहक को ऑर्डर रसीद ("आदेश और शिपमेंट पुष्टिकरण" ईमेल या कूरियर डिलीवरी नोट या भुगतान का प्रमाण) सुरक्षित रखना चाहिए।
12.2 24 महीने की कानूनी वारंटी उत्पाद के दोष या गैर-अनुरूपता को कवर करती है, जो खरीद के समय स्पष्ट नहीं है, माल की डिलीवरी के समय मौजूद है, यदि उत्पाद का ठीक से उपयोग किया जाता है, इसके इच्छित उपयोग का अनुपालन करता है और जैसा कि द्वारा स्थापित किया गया है निर्माता (दस्तावेज़ीकरण में निहित प्रावधान अंततः उत्पाद से जुड़े होते हैं।
वारंटी के निरसन के अधीन, इसकी खोज की तारीख से दो महीने के भीतर, अनुरूपता के दोष की निंदा की जानी चाहिए।
12.3 माल को अनुबंध के अनुरूप माना जाता है, यदि उपभोक्ता को डिलीवरी के समय:
12.4 इसलिए आकस्मिक तथ्यों या ग्राहक की जिम्मेदारी या उत्पाद के उपयोग द्वारा निर्धारित कानूनी वारंटी दोषों के दायरे से बाहर रखा गया है जो इसके इच्छित उपयोग के अनुरूप नहीं है और/या तकनीकी दस्तावेज में निर्दिष्ट उत्पाद से जुड़ा हो सकता है।
12.5 उत्पाद में खराबी या गैर-अनुरूपता की स्थिति में, efeel ग्राहक को बिना किसी शुल्क के, उत्पाद की अनुरूपता को बहाल करने के लिए प्रदान करता है: उत्पाद की मरम्मत करके या समान या अधिक सुविधाओं के साथ किसी अन्य के साथ प्रतिस्थापित करके। अन्यथा उचित मूल्य में कमी या अनुबंध की समाप्ति के साथ भुगतान की गई राशि वापस कर दी जाएगी।
12.6 कानूनी वारंटी का लाभ उठाने के लिए, ग्राहक को सबसे पहले सामान की खरीद और डिलीवरी की तारीख का सबूत देना होगा। यह सलाह दी जाती है कि ग्राहक, इस तरह के साक्ष्य के प्रयोजनों के लिए, "आदेश और शिपमेंट पुष्टिकरण" ईमेल की एक प्रति सहेज लें, जो भेजा गया है या खरीद के निष्पादन की तारीख को प्रमाणित करने वाला कोई अन्य दस्तावेज (उदाहरण के लिए, कूरियर डिलीवरी नोट या भुगतान का सबूत)।
12.7 ग्राहक को एक विशिष्ट संचार को महसूस करने के लिए भेजना चाहिए, जिसके लिए ई-मेल [email protected] के माध्यम से गैर-अनुरूपता के उन्मूलन की आवश्यकता होती है विषय: उत्पाद दोषपूर्ण है
ग्राहक सेवा वारंटी को सक्रिय करने के लिए ग्राहक को प्रत्येक उत्पाद के लिए विशिष्ट दिशानिर्देश प्रदान करेगी। Efeel तुरंत ग्राहक संचार का जवाब देगा, यह इंगित करते हुए कि उसे आगे कौन से कदम उठाने चाहिए।
12.8 ऐसे मामलों में जहां गारंटी का आवेदन उत्पाद को दोष को ठीक करने के लिए वापस करने के लिए प्रदान करता है, उत्पाद को ग्राहक द्वारा उसकी मूल पैकेजिंग में, उसके सभी भागों (पैकेजिंग और किसी भी दस्तावेज और सहायक उपकरण सहित) में पूर्ण रूप से वापस किया जाना चाहिए। मूल पैकेज को नुकसान को सीमित करने के लिए, इसे दूसरे बॉक्स में रखने की सिफारिश की जाती है। मूल उत्पाद पैकेजिंग पर सीधे लेबल या टेप लगाने से बचना चाहिए।
12.9 मरम्मत यथाशीघ्र की जाएगी। औसत समय 15 से 60 कार्य दिवसों तक भिन्न हो सकता है। अवधि के अनुचित रूप से अधिक होने के मामले में, ग्राहक को माल के प्रतिस्थापन या अनुबंध के समाधान की आवश्यकता हो सकती है। मरम्मत या प्रतिस्थापन में किसी भी देरी के लिए किसी भी क्षति को महसूस करने का अनुरोध नहीं किया जा सकता है।
12.10 यदि दोष नहीं पाया जाता है या यदि यह उत्पाद की गैर-अनुरूपता नहीं होनी चाहिए, तो विधायी डिक्री संख्या 206/2005 के अनुसार, ग्राहक से चेक और मरम्मत की किसी भी लागत के साथ-साथ किसी भी अन्य लागत के लिए शुल्क लिया जाएगा ( परिवहन, आदि ..) अंततः एफिल द्वारा बनाए रखा। वारंटी अमान्य है यदि दोष क्रेता की उपेक्षा या दुरुपयोग, धोखाधड़ी, आर्द्रता, या अन्य कारणों से विनिर्माण या उत्पादन दोषों से संबंधित नहीं था
13. गोपनीयता
13.1 ऑर्डर मॉड्यूल भरने के दौरान ग्राहक द्वारा अनुरोधित और प्रदान किया गया व्यक्तिगत डेटा ग्राहक की मांगों को पूरा करने के लिए एकत्र और संसाधित किया जाता है और किसी भी परिस्थिति में तीसरे पक्ष को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। Efeel अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण पर नियमों के सम्मान की गारंटी देता है, जो कि विधायी डिक्री संख्या 196 दिनांक 30.06.2003 और उसके बाद के संशोधनों में निर्धारित गोपनीयता कोड के अधीन है।
14. साइट पर त्रुटियाँ और / या अशुद्धियाँ
14.1 Efeel त्रुटियों या अशुद्धियों को रोकने के लिए ऑनलाइन कैटलॉग की जाँच करने के लिए लगातार प्रतिबद्ध है। हालाँकि, यह संभव है कि वेबसाइट में त्रुटियाँ, अशुद्धियाँ या चूक हों। इसलिए Efeel वेबसाइट पर निहित किसी भी त्रुटि, अशुद्धि या चूक को ठीक करने का अधिकार सुरक्षित रखता है, भले ही उसे अंततः एक आदेश प्राप्त हुआ हो। साथ ही ग्राहक को पूर्व सूचना दिए बिना किसी भी समय जानकारी बदलने या अपडेट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।